Sunday, February 14, 2010

जोधपुर मे हुआ ब्लोगर मिलन - पहली किश्त - १४.०२.१०

एक तरफ़ जहा ब्लोग जगत मे दिन भर वेलेन्टाइन डे पर तरह तरह की पोस्ट आ रही है वही जोधपुर मे कोटा से पधारे मशहूर ब्लोगर श्री दिनेश राय द्विवेदी जी (वकील साहब)  से मिलने के लिये एक छोटा सा ब्लोगर मिलन बिल्कुल अनौपचारिक रूप से हुआ. 

इस ब्लोगर मिलन की प्रस्तावना लिखी गयी वकील साहब के पिछले दौरे से जब मैने पहल की और वकील साहन मेरे से मेरे कार्यालय मे मिलने आये. उस समय भी मिलना तो तय हो गया लेकिन एक दिन पहले ही मेरी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी और थोडी सी मुझे भी चोट आयी लेकिन जब वकील साहव का फोन आया तो वो अपना काम निबटाकर मेरे कार्यालय पधारे और करीब १ घन्टा हम लोग साथ रहे और ब्लोग जगत मे हो रही हलचल पर चर्चा हुई. तभी हमने ये तय किया कि अगली बार जब वकील साहब जोधपुर आये तो कुछ और साथियो के साथ मिला जाये. 

इसी कडी मे मैने ये सूचना जारी कर दी कि १४ फ़रबरी २०१० को जोधपुर मे ब्लोगर मिलन होगा. मुझे बहुत कम ब्लोगर साथियो की जानकारी थी. मेरे अलावा सीप का सपना ब्लोग बाले श्री राकेश मूथा जी और है इसके अलावा बहुत मेहनत करने के बाद मुझे कुमारी शोभना चौधरी और उनके द्वारा श्री सन्जय व्यास जी का पता लगा. इन्ह्ए मैने सन्देश दिये और सौभाग्य से १-२ दिन मे ही इनसे सम्पर्क हो गया. और शनिवार को अनायास कुश से बात हुई तो ये पता चला कि जैसे मेरा घर जयपुर मे है और जोधपुर रह रहा हू वैसे ही वो जयपुर रह रहे है और घर जोधपुर  मे है. बात चली तो पता चला कि वो भी जोधपुर आ रहे है तो फिर दिन मे कार्यक्रम तय हुआ और १४.०२.२०१० रविवार को पाल रोड स्थित अशोक गार्डन मे दोपहर पश्चात मिलने का निश्चय किया.
अभी विवरण जारी है,,,,,,,,,,,,,,,,,,    

   
 

 चित्र मे सभी ६ ब्लोगर है और नाम उनके नाम -.हरि शर्मा, कुश, दिनेश राय द्विवेदी, राकेश मूथा, शोभना और सन्जय व्यासनीचे का चित्र कुमारी शोभना द्वारा लिया गया 

22 comments:

फ़कीरा said...

मेरे प्यारे राजस्थान की भूमि पर ब्लोगर मिलन!! सभी मिलने वालो को बधाई और शुभकामनायें
वाह क्या नजारा है.....आगे के विवरण जल्द से जल्द पोस्ट किजिये
इन्तजार में है हम........

राजीव तनेजा said...

बहुत बढ़िया...बाकि की रिपोर्ट का इंतज़ार रहेगा

Udan Tashtari said...

बढ़िया है जी..आगे विस्तृत रिपोर्ट का इन्तजार है.

खुशदीप सहगल said...

हरि भाई,
प्रोमो बढ़िया है...अब पूरी फिल्म का इंतज़ार...

जय हिंद...

Vivek Rastogi said...

वाह बहुत बढ़िया... एक ओर ब्लॉगर मिलन समारोह... अब बताईये कि क्या क्या बातें हुईं

रंजन said...

बहुत नाइंसाफी है.. जोधपुर में और मुझे खबर नहीं....

बहुत अच्छा लगा सभी को साथ देख कर..

अविनाश वाचस्पति said...

@ रंजन


यह खबर ही है

रिपोर्ट तो

बाद में छायेगी।

अविनाश वाचस्पति said...

@ रंजन


यह खबर ही है

रिपोर्ट तो

बाद में छायेगी।

वन्दना अवस्थी दुबे said...

वाह. शुरुआत ने ही पूरी रिपोर्ट पढने की उत्सुकता जगा दी. जल्दी ही पोस्ट करें विवरण.

sanjay vyas said...

अच्छा लगा खुद को यहाँ पाकर.आगे का इंतज़ार है....

नीरज गोस्वामी said...

ये तो बहुत बढ़िया शुरुआत हुई जी ...इस बार जयपुर जाने पर कुश को आग्रह करता हूँ की ऐसा ही एक सम्मलेन जयपुर में भी आयोजित करे...
नीरज

rashmi ravija said...

ठंढी छाँव में बैठे ब्लॉगर्स बहुत अच्छे लग रह हैं....ऐसी ही शीतलता ब्लॉगजगत में भी छाई रहें...अगली किस्त का इंतज़ार...

Ratan Singh Shekhawat said...

मेरे प्रिय शहर में ब्लोगर मिलन वाह क्या बात है |
अगली जोधपुर यात्रा के समय आप लोगों से मिलने की कोशिश जरुर करूँगा |

Shobhna Choudhary said...

आपके अथक प्रयासों से ही ये प्रोग्राम हो पाया। मुझे सभी से मिलकर बहुत ही अच्छा लगा और सबका अनुभव सुनना मेरे लिए काफी लाभदायक रहा।

बी एस पाबला said...

बढ़िया
विवरण की प्रतीक्षा

अजय कुमार झा said...

धत तेरे कि सोचा था कल फ़ोनिया लेंगे आपको ताकि सबसे बात हो जाए मगर भूल गए .अब फ़टाफ़ट अगली किस्तें भी हो जाएं , फ़ोटो देख के मन लट्टू हुआ जा रहा है
अजय कुमार झा

Sanjeet Tripathi said...

wah wah badhiya.
agli kisht ka intejar hai

अनूप शुक्ल said...

ये दूसरी फोटो में कुश इत्ते क्यूट क्यों बन गये! :)

दीपक 'मशाल' said...

लोकेशन तो बड़ी शानदार चुनी आपने.. कम खाओ अच्छा खाओ की तर्ज़ पर ब्लॉगर हैं तो ६ हीलेकिन सभी सार्थक लेखन वाले.. बधाई..
अगली पोस्ट का इंतज़ार रहेगा..
जय हिंद... जय बुंदेलखंड...

काजल कुमार Kajal Kumar said...

वाह आपने तो पुरानी यादें ताज़ा करवा दीं जोधपुर की.

HARI SHARMA said...

सब्से पहले तो मै यहा टिप्पणी देने आने वाले सभी ब्लोगरो को धन्यवाद देता हू कि उन्होने इस छोटे से आयोजन के साधारण से विवरण को अपनी टीपो से असाधारण बनाया.

कुछ साथियो के बरे मे और जानकारी लेने का मन है जिन्होने राजस्थान से अपने जुडाव के सन्केत दिये है. जब भी समय मिले मुझे ०९००१८९६०७९ पर मिसकाल दे सकते है.

मुझे लगता है कि फ़कीरा जी, रन्जन जी, नीरज जी, रतन सिह जी और काजल जी का रिश्ता जोधपुर से जरूर है. सम्पर्क करने का निवेदन और आग्रह कर रहा हू.

सार्थक टीपो के लिये भाई राजीव. समीर जी, खुशदीप, विवेक, अविनाश जी, वन्दना जी, रश्मि जी, पावला जी, अजय, सन्जीत, अनूप जी, दीपक और काजल का आभार प्रकट करता हू.

राज भाटिय़ा said...

हरि जी नमस्कार, मेरी नजर तो आज ही इस पोस्ट पर पढी बहुत अच्छा लगा, चित्र भी बहुत सुंदर लगे. बाकी शायद जल्द ही जय पुर ओर जोध पुर घुअम्ने के लिये आयेगे तो आप के दर्शन जरुर करेगे.
धन्यवाद